लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर सेंट्रल जेल में दिया था न्यूज चैनल को इंटरव्यू! पंजाब पुलिस की जांच रिपोर्ट के बाद FIR

जयपुर: करीब डेढ़ साल पहले देश के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू निजी न्यूज चैनल पर टेलीकास्ट हुआ था। दो दिन तक लगातार चले इस इंटरव्यू से देशभर में सनसनी फैल गई थी, जो गैंगस्टर पिछले 11 साल से जेल में बंद है। आखिर उसने एक नेशनल टी

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

जयपुर: करीब डेढ़ साल पहले देश के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू निजी न्यूज चैनल पर टेलीकास्ट हुआ था। दो दिन तक लगातार चले इस इंटरव्यू से देशभर में सनसनी फैल गई थी, जो गैंगस्टर पिछले 11 साल से जेल में बंद है। आखिर उसने एक नेशनल टीवी चैनल को इंटरव्यू कैसे दे दिया। इंटरव्यू ज़ूम एप के जरिए दिया था। इंटरव्यू के बाद पंजाब जेल पर सवाल उठे थे। पंजाब पुलिस ने दावा किया था कि टीवी चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू पंजाब की बठिंडा जेल का नहीं है। पंजाब पुलिस ने जांच रिपोर्ट में माना कि टीवी पर प्रसारित इंटरव्यू राजस्थान की जयपुर सेंट्रल जेल से दिया गया था। इस संबंध में पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस के एडीजी क्राइम को पत्र लिखा। इस पत्र के बाद जयपुर की लालकोठी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

राजस्थान पुलिस करती रही इनकार, अब दर्ज हुई FIR

मार्च 2023 में जब न्यूज चैनल पर कुख्यात गैंगस्टर का इंटरव्यू प्रसारित हुआ, तब जेल प्रशासन पर सवाल उठे थे। जब इंटरव्यू का प्रसारण टीवी चैनल पर हुआ, उस समय लॉरेंस पंजाब की बठिंडा जेल में बंद था। पंजाब पुलिस ने अपनी जांच में यह माना कि टीवी चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू बठिंडा जेल का नहीं है, क्योंकि जेल में जैमर लगे हैं, यहां इंटरव्यू संभव ही नहीं है।

उन दिनों राजस्थान पुलिस पर भी सवाल उठे थे, क्योंकि 28 जनवरी 2023 से लेकर अगले 14 दिन तक लॉरेंस जयपुर में था। जयपुर पुलिस उसे एक प्रकरण में पूछताछ के लिए लेकर आई थी। उन दिनों लॉरेस को कुछ दिन के लिए जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद रखा गया था। जब राजस्थान पुलिस पर सवाल उठे तब राजस्थान पुलिस ने साफ इनकार करते हुए कहा कि टीवी चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू जयपुर सेंट्रल जेल का नहीं है।

पंजाब पुलिस के बाद अब राजस्थान पुलिस करेगी जांच

हालांकि जब यह मामला उठा तब राजस्थान पुलिस की ओर से बयान जारी करके स्पष्ट किया गया था कि लॉरेंस बिश्नोई की ओर से दिया गया इंटरव्यू जयपुर सेंट्रल जेल का नहीं है। अब पंजाब पुलिस की एसआईटी जांच के बाद उस इंटरव्यू को जयपुर सेंट्रल जेल से दिया हुआ माना गया। इस संबंध में पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को पत्र लिखा।


पंजाब पुलिस के पत्र के आधार पर अब राजस्थान पुलिस हरकत में आई है। जयपुर सेंट्रल जेल लालकोठी थाने क्षेत्र में आती है। लिहाजा लालकोठी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच थाना प्रभारी श्रीनिवास जांगिड़ कर रहे हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने स्मार्ट मीटर को लेकर CM नीतीश के खिलाफ छेड़ी जंग, चुन-चुनकर दागे मुश्किल सवाल

राज्य ब्यूरो, पटना। स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर को लेकर पक्ष-विपक्ष के बीच राज्य में कलह बढ़ती जा रही है। एक ओर विपक्ष स्मार्ट मीटर को ले सरकार पर हमलावर है तो वहीं सरकार इसका बचाव करने में जुटी है। इसी कड़ी में राज्य के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now